हत्यारे शंभूलाल के परिवार को क्यों पैसे भेज रहे हैं लोग?

December 12, 2017 TV MEDIA, Uncategorized0
Spread the love for our web

_99171227_b2c1231f-7de4-4057-aec8-214cbd161bd8

राजस्थान के राजसमंद में पश्चिम बंगाल से आए मुसलमान प्रवासी मज़दूर मोहम्मद अफ़राजुल की हत्या करने वाले शंभूलाल रैगर के परिवार की मदद के लिए लोग सोशल मीडिया पर आगे आ रहे हैं.

फ़ेसबुक पर ऐसे कई पोस्ट किए गए हैं जिसमें लोगों ने शंभूलाल रैगर की पत्नी सीता रैगर के बैंक खाते में पैसे डालने का दावा किया है.

हालांकि  इन दावों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की है. राजसमंद पुलिस ने सीता रैगर का बैंक खाता ज़ब्त कर बंद करवा दिया है.

सीता रैगर के बैंक खाते में पैसे डालने की अपील करते हुए एक यूज़र ने फ़ेसबुक पर लिखा, “शंभु रैगर की पत्नी से और उसके परिवार से राष्ट्रवादी मित्रों ने संपर्क कर उनका अकाउंट नंबर प्राप्त किया और सभी राष्ट्रवादी हिंदुओ ने अपना समर्पण दिया. मैंने भी अपना छोटा-सा योगदान दिया. कुछ कामी यह कहकर विचलित कर रहे थे कि जो मदद करेगा उन पर सरकार रासुका लगाएगी. राष्ट्रवादियों ने परिणामों की चिंता किए बिना अपना योगदान दिया.”

शंभूलाल के परिवार को आर्थिक मदद देने को जायज़ ठहराते हुए सुमंत भट्टाचार्य ने फ़ेसबुक पर लिखा, “वृद्ध माता-पिता और अबोध बच्चे की मदद करना धर्म सम्मत भी है और संविधान सम्मत भी.”

एक अन्य यूज़र ने शंभू के परिवार को पैसा भेजने की कोशिश की, लेकिन खाता बंद होने की वजह से वो पैसे नहीं भेज सके. उन्होंने ये स्क्रीनशॉट शेयर किया है

कई लोगों ने फ़ेसबुक पर वीडियो पोस्ट कर शंभूलाल के परिवार की मदद करने की बात भी कही है.

मेरठ के रहने वाले उपदेश राणा ने फ़ेसबुक पर पोस्ट एक लाइव वीडियो में दावा किया है कि वो 14 नवंबर को शंभूलाल रैगर के घर जाएंगे और उनके परिवार को आर्थिक मदद देंगे.

उन्होंने और लोगों से भी शंभू के परिवार के लिए पैसा भेजने की अपील की है. व्हाट्सएप पर भी शंभू के परिवार की आर्थिक मदद करने की अपील की गई है

 

वहीं कुछ लोगों को इस बात का अफ़सोस है कि बहुत कम लोग शंभू रैगर की मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

एक यूज़र ने फ़ेसबुक पर लिखा, “हर किसी को शंभू रैगर जैसा शेर चाहिए परंतु शंभू रैगर हो पड़ोसी के घर में

 

पेटीएम से हो रहा है चंदा

स्वंय को कट्टर हिंदू और गौरक्षक बताने वाले गाज़ियाबाद के एक व्यक्ति ने फ़ेसबुक पर अपना पेटीएम नंबर साझा कर लोगों से शंभू रैगर के परिवार को आर्थिक मदद देने की अपील की है.

लोग उनके पेटीएम नंबर पैसे भेजकर स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं

2,994 total views, 0 views today

Leave a Comment